खूबसूरत त्वचा के लिए टिप्स,

ये 5 एवोकैडो फेस मास्क आपको ग्लोइंग स्किन की गारंटी देंगे

5 best avocado face masks for every skin type

जब स्किनकेयर रूटीन की बात आती है, तो फेस मास्क लगाना अधिक भोगपूर्ण और सुखदायक होता है। चाहे वह हाइड्रेटिंग मास्क हो या स्किन ब्राइटनिंग पैक, फेस मास्क आपको शानदार एहसास देते हैं।

हमारी त्वचा अवयवों को अवशोषित करती है और त्वचा की अधिकांश चिंताओं के लिए तत्काल संतुष्टि प्रदान करती है।  एवोकैडो सबसे बेशकीमती फलों में से एक है, जो अपने उत्कृष्ट स्वास्थ्य और त्वचा के लाभों के लिए जाना जाता है।

आज हम कुछ बेहतरीन एवोकैडो फेस मास्क साझा करते हैं जो आपकी त्वचा को एक सेलिब्रिटी की तरह चमकदार बनाते हैं।  

Health benefits of Avocado

अल्ट्रा हाइड्रेटिंग एवोकैडो फेस मास्क

स्वस्थ और युवा दिखने के लिए त्वचा को उचित जलयोजन की आवश्यकता होती है। एवोकैडो में ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन बी नमी वापस लाता है, जबकि शहद और जैतून का तेल आपकी त्वचा को बिना टूटे हुए हाइड्रेटेड रखता है। विटामिन सी से भरपूर आम आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है। यह मास्क सूखे स्किन के लिए परफेक्ट है।

क्या चाहिए

आपको हाइड्रेशन से भरपूर DIY एवोकैडो फेस मास्क की आवश्यकता होगी। यह मास्क त्वचा को नमी प्रदान करता है और शुष्क-त्वचा वाली सुंदरियों के लिए सबसे अच्छा है।

  • 1 मैश किया हुआ एवोकैडो
  • 4 बड़े चम्मच आम की प्यूरी
  • 2 चम्मच जैतून का तेल
  • 2 बड़े चम्मच शहद

मिक्स और मास्क

अपने चेहरे को धो ले और लगभग 5 मिनट के लिए गर्म कपड़े से ढक ले। यह उन छिद्रों को खोलने में मदद करता है जो मास्क को अधिक प्रभावी बनाते हैं। एक कटोरे में सभी सामग्रियों को मिलाएं, चेहरे पर लगाये और इसे लगभग 20 मिनट तक रहने दें और गुनगुने पानी से धो ले।

पुनः सशक्त एवोकैडो मास्क 

यह मास्क आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक को बनाए रखने में सहायक है। यह किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और आपकी त्वचा के लिए थोड़ा प्यार बढ़ाता है और इसे चमकदार बनाए रखता है। दही एंटी-इंफ्लेमेटरी और एक्सफ़ोलीएटिंग गुणों से भरा होता है जो प्राकृतिक तेलों को बाहर निकालने के बिना आपकी त्वचा को धीरे से साफ़ करता है। दूसरी ओर, शहद नमी बनाये रखता है और इसे हाइड्रेटेड रखता है। एवोकैडो एक सुपरफूड है, जो विटामिन बी और ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर होता है, जो मुंहासों को रोकने, हाइड्रेशन को बढ़ावा देने और उम्र बढ़ने में देरी के लिए आवश्यक है।

क्या चाहिए

आपको DIY एवोकाडो फेस मास्क को फिर से सक्रिय करने के लिए इनकी आवश्यकता होगी। यह मास्क अशुद्धियों को धोता है और त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और सुस्त, रंजित और तैलीय त्वचा के लिए काफी असरदार है।

  • ¼ कप शहद
  • ¼ एवोकैडो मैश किया हुआ
  • ¼ कप दही

मिक्स और मास्क

एक कटोरे में सब कुछ मिलाएं। पहले मास्क को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गरम पानी से धो ले।

डिटॉक्सिफाइंग एवोकैडो मास्क

प्रदूषक आपके छिद्रों को रोक सकते हैं और आहार में विषाक्त पदार्थ आपकी त्वचा को सुस्त बना सकते हैं। जब आपके पास ब्रश सुखाने का समय नहीं है, तो यह अंततः प्रभावी मास्क आपकी त्वचा को केवल 15 मिनट में डिटॉक्स कर देगा! गेहूं घास का रस त्वचा के लिए आवश्यक पोषक तत्वों को उत्तेजित करता है और एक मोटा रूप देता है। दही गंदगी को बाहर निकाल देगा और त्वचा को नया रूप देगा और एवोकाडो नमी जोड़ता है और एक स्वस्थ चमक देता है।

क्या चाहिए

आपको इस DIY एवोकैडो फेस मास्क के साथ अपनी त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने के लिए इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी। यह मास्क त्वचा को पोषण और निखार प्रदान करता है। तैलीय त्वचा इसे अधिक पसंद करती है।

  • ½ मैश्ड एवोकैडो 
  • ¼  कप दही
  • 2 चम्मच गेहूं घास का रस

मिक्स एंड मास्क

यह मुखौटा बहता हो सकता है, इसलिए आवेदन करते समय सावधान रहें। अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें या कुछ मिनटों के लिए अपने चेहरे को एक नम तौलिया के साथ कवर करें। इस डिटॉक्सिफाइंग मास्क को लगाएं और सफाई से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

एंटी-एक्ने एवोकैडो मास्क

मुंहासे होना आम बात है और इससे निपटना भीषण है। यह मुखौटा मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए दर्जी है। एलोवेरा सुखदायक और एंटी बैक्टीरियल है, जहां एवोकाडो हाइड्रेटिंग है और नारियल तेल उम्र बढ़ने में देरी करता है और लोच और कोलेजन उत्पादन में सुधार करता है।  

क्या चाहिए

आपको एंटी-मुँहासे DIY एवोकैडो फेस मास्क में इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी। यह अतिरिक्त सीबम को बाहर निकालता है, छिद्रों को साफ करता है, एंटी-बैक्टीरियल है और मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए मास्क का एक सबसे अच्छा विकल्प है।

  • 1 चम्मच नारियल का तेल
  • 1 चम्मच एलोवेरा
  • ½ मसला हुआ एवोकैडो

मिक्स एंड मास्क

अपने चेहरे को पहले से गर्म पानी से धो लें या अपने चेहरे को गर्म तौलिये से ढक लें। यह छिद्रों को खोलने में मदद करता है और मास्क को अधिक प्रभावी बनाता है। अब सभी सामग्री को मिलाएं और चेहरे पर लागू करें और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। गर्म पानी से मास्क को धो लें।

उज्ज्वल एवोकैडो मास्क

इस त्वचा को चमकाने वाले मास्क के साथ पिगमेंट को बाहर निकालें और त्वचा को और भी अधिक चमकदार बनाएं। माचा एक विरोधी प्रदाहरोधक घटक है, जो ईजीसीजी में समृद्ध है जो मुँहासे या किसी त्वचा की एलर्जी के कारण होने वाली लालिमा को कम करता है। ब्राउन शुगर धीरे से त्वचा को चमकदार और स्वस्थ चमक देती है। एवोकैडो नमी को संतुलित करता है और त्वचा को हाइड्रेट रखता है और जबकि शहद जीवाणुरोधी है और प्राकृतिक एक्सफ़ोलीएटर भी है, जो त्वचा को चमकदार बनाने के लिए गंदगी और सुस्त त्वचा को धोता है।

क्या चाहिए

आपको त्वचा को चमकाने वाले DIY एवोकैडो फेस मास्क में इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी। यह मास्क सिर्फ आपके चेहरे तक ही सीमित नहीं है, इसे धब्बों को हल्का करने के लिए रंजित त्वचा पर लगाएं। यह मास्क डेड स्किन को हटाता है, एलरी को कम करता है और स्किन टोन को हल्का करता है। किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त!

  • 1 चम्मच माचा पाउडर
  • ¼ मैश्ड एवोकैडो
  • 3 बड़े चम्मच ब्राउन शुगर
  • 1 बड़ा चम्मच शहद

मिक्स एंड मास्क

सभी अवयवों को मिलाएं और चेहरे और गर्दन पर एक पतली परत लगाए। आंखों के चारों ओर छोड़कर गोलाकार गतियों में धीरे से स्क्रब करें। मास्क को 10 मिनट तक लगे रहने दें और गुनगुने पानी से धो लें।

writer

The author didnt add any Information to his profile yet

Instagram

Instagram has returned invalid data.